0
was successfully added to your cart.

Cart

प्रथम पूज्य गणपति करेंगे हर संकट को दूर

By May 23, 2020 Blog, Blogs
Astrologer-in-Delhi-प्रथम_पूज्य_गणपति

गणेश जी अपने बड़े हाथी सिर और मानव शरीर के साथ सबसे विशिष्ट हिंदू देवताओं में से एक हैं। वह बाधाओं को दूर करने और सफलता सुनिश्चित करने के लिए सर्वोच्च शक्तिशाली होने की भूमिका निभाते है। बाधाओं का निवारण और सफलता के देवता के रूप में, गणेश जी को पूरे हिंदू संस्कृतियों में, धर्मनिरपेक्ष और धार्मिक समारोह दोनों में सम्मानित किया जाता है।

उदाहरण के लिए, जब कोई व्यक्ति नया व्यवसाय शुरू करता है या एक नए घर में प्रवेश करता है, या कोई भी सुबह कार्य किया जाता है तो उससे पहले भगवान गणेश जी का आह्वान किया जाता है। गणेश जी के अनेक नाम है, जिसमें एक नाम विघ्नहर्ता भी है जिसका अर्थ है सभी विघ्नों को हरने वाले। इसलिए हर नए कार्य की शुरुवात करने से पहले उन्हें पूजा जाता है।पूजा सम्बंधित चीज़ों की जानकारी के लिए आप दिल्ली के प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित राममेहर शर्मा जी से संपर्क कर सकते है।गणपति जी को सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूज्यनीय माना जाता है क्योंकि यह बुद्धि, बल और विवेक के देवता है, इसलिए यह अपने सभी भक्तों की सारी परेशानियां हर लेते है।
आइये जानिए दिल्ली एनसीआर में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी द्वारा बताये गए कुछ उपाय जो आपकी सारी परेशानिओं और कष्टों को शीघ्र ही ख़त्म कर देंगे:
• गणेश जी की मूर्ति या फोटो को पूर्व दिशा की ओर मुँह करके रखें और घी का दिया जलाकर लाल फल अर्पण करें।
• गणपति जी को रोज गुड़ और घी का भोग लगाए और उसे बाद में गाय को खिला दें।
• हर बुधवार को सुबह जल्दी स्नान करने, गणपति जी के मंदिर में या घर के मंदिर में गणपति जी को 11 या 21 दूब ( दूर्वा ) अर्पित करें।
• अगर आपकी कुंडली में बुध गृह दोष है तो मंदिर में मूंग दाल का दान करें।
• शुक्ल पक्ष के बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और नए वस्त्र धारण कर गणेश जी की पूजा अर्चना करें।
• पूजा करते वक़्त एक ताम्बे के लोटे में जल भरकर रखे और रुद्राक्ष की माला से ॐ सद्बुद्धि प्रदायै नमः मंत्र का 5 माला जाप करें और बाद में यह जल अपने बच्चों को जरूर पिलायें।

अधिक जानकारी के लिए या अपने कष्टों का निवारण जानने के लिए ज्योतिषाचार्य राममेहर शर्मा जी से जरूर संपर्क करे। वह आपके परेशानियों को समाप्त करने के लिए कोई न कोई अच्छा उपाय जरूर बताएँगे।

Leave a Reply