0
was successfully added to your cart.

Cart

अच्छा स्वास्थ्य व सुख—समृद्वि प्राप्ति में महत्वपूर्ण है केसर का उपयोग

By April 30, 2020 Blog, Blogs
अच्छा-स्वास्थ्य-व-सुख

प्रकृति ने हमे कई सारे ऐसे मसाले और जड़ी-बूटियाँ दी हैं जो कि हमारे लिए अनमोल है, उन्ही में से एक केसर है। केसर का सेवन करना छोटे बच्चों से लेकर वयस्कों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आपके शरीर को केसर के इस्तेमाल से ना सिर्फ कई तरह के फायदे पहुंचते हैं, बल्कि यह कई बीमारियों को होने से रोकता भी है। रोग हो जाने पर उसे ठीक करने में भी मदद पहुंचाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी केसर को बहुत चमत्कारी माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार केसर का प्रतिनिधी वृहस्पति है, जो की सभी ग्रहों में सबसे उच्च माना जाता है। केसर का उचित ढंग से प्रयोग किया जाये तो इससे बृहस्पति मजबूत होता है और उसके परिणाम स्वरुप व्यक्ति को संसार में लोकप्रियता, मान- सम्मान और जीवन का सुख मिलता है।

केसर के द्वारा सभी प्रतिनिधित्व किया जाते है, जिसे सभी में सबसे प्रसिद्ध माना जाता है। यदि केसर का सही इस्तेमाल किया जाता है, तो यह आपको ताकत देता है और आपके जीवन में खुशियां लाता है। आज हम आपको केसर से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकते है।

ज्योतिष के अनुसार केसर का उपयोग करने से सात्विक गुणों और सदाचार की भावना बढ़ती है। और उसके परिणाम स्वरूप व्यक्ति को संसार में लोकप्रियता, मान सम्मान और दाम्पत्य जीवन का सुख मिलता है।

आपके लाख प्रयासों के बावजूद, आपके पास धन की कमी बनी हुई है, इसलिए धनवृद्धि के लिए अपने माथे पर केसर का चिन्ह लगायें, इससे धन के सभी रास्ते के अवरोध नष्ट हो जाएंगे।

यदि कुंडली कमजोर है, तो इसके लिए कुछ केसर लें। उसे माथे के बीच में, साथ ही दिल और नाभि के बीच में रखें। आपको इसे कम से कम 1 साल तक करना है, ऐसे करने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Leave a Reply